90 लाख लोगों को एकसाथ रोजगार देगी योगी सरकार

कोरोना (कोविड-19) वायरस के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ा वार किया है। कोविड-19 अस्पतालों में सबसे ज्यादा 54 हजार बेड तैयार करने वाला UP देश का पहला राज्य बन गया है।

0
487

लखनऊ (Uttar Pradesh) । कोरोना (कोविड-19) वायरस के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ा वार किया है। कोविड-19 अस्पतालों में सबसे ज्यादा 54 हजार बेड तैयार करने वाला UP देश का पहला राज्य बन गया है। वहीं प्रदेश के हर जिले में वेंटिलेटर की बेहतर सुविधा मुहैया कराने में भी यूपी इकलौता पहला राज्य बनने का गौरव प्राप्त हुआ। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन टीम-11 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस दौरान 90 लाख लोगों को रोजगार देने का प्लान तैयार किया है।

(Photo by ARUN SANKAR/AFP via Getty Images)

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का पहला केस तीन मार्च को सामने आया था। तब, यूपी के 36 जिलों में वेंटिलेंटर की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। महज दो महीनों के भीतर योगी सरकार ने हर जिले को वेंटिलेटर मुहैया कराया। मौजूदा समय में 54 हजार बेड वाला पहला राज्य बन गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डॉक्टरों के सामने अपनी सेवा से समाज का दिल जीतने का अवसर। इसलिए संवेदनशीलता के साथ मरीजों की सेवा व देखभाल करें।

मुख्यमंत्री ने कहा क्षमता का आंकलन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में किया जाता है, इसलिए आपदा काल में बेहतर से बेहतर कार्य करें। सरकार हर प्रकार से सहयोग दे रही है। उन्होंने चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ एवं टेक्नीशियन को लगातार समुचित प्रशिक्षण देते रहने के भी निर्देश दिए।

CM योगी प्रतिदिन टीम-11 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि एक जिला एक उत्पाद के जरिए सरकार करीब 90 लाख अतिरिक्त रोजगार के अवसर मुहैया कराएगी।

CM योगी ने निर्देश दिया है कि हर MSME में रोजगार का एक अतिरिक्त अवसर पैदा किया जाय। मालूम हो कि प्रदेश में फिलहाल MSME की 90 लाख इकाइयां भी हैं। नई लगने वाली इकाईयों के लिए पर्यावरण के साथ सभी तरह के अनापत्ति प्रमाणपत्रों के नियमों को सरल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here